Wednesday, July 24, 2024

रेस्तरां के भोजन से कैलोरी कम करने के सात आसान तरीके

 रेस्तरां के भोजन से कैलोरी कम करने के सात आसान तरीके -007

यदि आप बहुत बार (सप्ताह में तीन बार से अधिक) रेस्तरां में खाना खाते हैं, तो आप अतिरिक्त वजन उठाएंगे, जब तक कि आप कुछ अलग विकल्प चुनने के लिए अभी कदम नहीं उठाते। रेस्तरां के भोजन से कैलोरी कम करने के सात आसान तरीके यहां दिए गए हैं।

जब मैं बाहर खाना खाता हूं तो चाहता हूं कि वह खास हो, इसलिए मैं अक्सर बाहर खाना नहीं खाता। आपने रेस्तरां में कैलोरी कम करने के बारे में सलाह देखी होगी, लेकिन वास्तव में, क्या आप बिना पकाए सलाद और सादी उबली हुई सब्जियों के लिए रेस्तरां में ऊंची कीमतें चुकाना चाहते हैं? यदि नहीं, तो आप बाहर खाना खाते समय बहुत अधिक कैलोरी की समस्या को कैसे हल कर सकते हैं?

अपने पसंदीदा ऑर्डर करते समय रेस्तरां के भोजन से कैलोरी प्राप्त करने के लिए यहां सात युक्तियां दी गई हैं।

1. सुपर साइज़िंग को ना कहें

आपके द्वारा ऑर्डर किया गया आकार पहले से ही बहुत बड़ा है। सुपर साइजिंग बंद करें और आप पैसे बचाएंगे। इससे भी बेहतर, एक रात्रिभोज का ऑर्डर करें और एक अतिरिक्त प्लेट मांगें। कई रेस्तरां एक या दो डॉलर के लिए ऐसा करेंगे, और यह इसके लायक है। फिर अपने मित्र के साथ भोजन साझा करें और आप लागत को सीधे बीच में विभाजित कर दें। दूसरा विकल्प तथाकथित "एपेटाइज़र" मेनू से ऑर्डर करना है। दो लोग तीन भोजन, एक मिठाई का ऑर्डर दे सकते हैं और पूरी चीज़ को विभाजित कर सकते हैं और यह अभी भी एक टन भोजन है!

2. ब्रेड और रोल छोड़ें।

कई पारिवारिक रेस्तरां अभी भी आपके भोजन के साथ ब्रेड की टोकरी परोसते हैं। जब तक कि यह ताज़ी पकी हुई रोटी या वास्तव में कोई विशेष रोटी न हो, इसे छोड़ दें। जब आप भोजन के लिए अच्छे पैसे दे रहे हों तो आपको साधारण रोटी से पेट भरने की ज़रूरत नहीं है। यदि आप विरोध नहीं कर सकते तो बस इसे ले जाने के लिए कहें, लेकिन स्पष्ट रूप से, आप एक वयस्क हैं, यदि आप चाहें तो विरोध कर सकते हैं। आप बस अपनी प्लेट पर रोल न रखने का विकल्प चुन सकते हैं। बस एक बार इसे आज़माएं और देखें कि क्या आप अजीब तरह से शक्तिशाली महसूस करते हुए उस रेस्तरां से बाहर नहीं निकलते हैं।

यदि आप रोल नहीं छोड़ सकते, तो कम से कम मक्खन छोड़ दें। यह सही है। इसे सादा खायें. साबुत अनाज की ब्रेड अपने आप में स्वादिष्ट होती है।

3. पेय पदार्थ का ऑर्डर देना बंद करें।

रेस्तरां के लिए शीतल पेय एक बड़ी नकदी गाय है। पैसों के बदले वे आपको सिरप और कार्बोनेटेड पानी की एक धार बेचते हैं और ऐसा व्यवहार करते हैं जैसे कि वे एक विशाल 64 औंस सोडा के लिए आपसे केवल $1.29 चार्ज करके आप पर कोई बड़ा उपकार कर रहे हों। उन डॉलरों को बचाना शुरू करें। विशेषकर यदि आप "जाने" का आदेश दे रहे हैं तो पेय छोड़ दें। यदि आप इसे वहां खा रहे हैं, तो पानी मांगें, या कम से कम आहार पेय पर स्विच करें। कभी भी "फैट पॉप" न पियें।

4. धीरे-धीरे खाएं, आप बहुत तेजी से खाते हैं!

जल्दी क्या है? अपना समय लें, इस पल का आनंद लें, स्वाद का आनंद लें। अपनी भूख के संकेतों के संपर्क में रहने और वास्तव में संतुष्ट करने वाली चीज़ खाना सीखने का एक बड़ा हिस्सा भूख के सूक्ष्म संकेतों को पहचानना सीखना है। यदि आपने पांच मिनट में सब कुछ निगल लिया है तो आपको पता ही नहीं चलेगा कि आप कब संतुष्टि के करीब पहुंच रहे हैं। एक टुकड़ा लें और फिर ध्यान दें कि निगलने की इच्छा होने से पहले आप कितनी बार चबाते हैं? एक बार फिर दो बार करो? अपने भोजन को चबाने का प्रयास करें और आपका शरीर अधिक खुश रहेगा। पाचन का एक बहुत बड़ा हिस्सा आपके मुँह में शुरू होता है, यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि यदि आप भोजन को देर तक रहने देंगे तो आपको अधिक आनंद मिलेगा।

5. दृश्यमान वसा और त्वचा को ट्रिम करें।

आप वास्तव में त्वचा से प्यार करते हैं - बेशक आप करते हैं, इसका स्वाद अच्छा है, होना भी चाहिए, यह शुद्ध वसा है। क्या आप दुबला होना चाहते हैं, या मोटा खाना चाहते हैं? आप चुनते हैं। मैं कभी चिकन की खाल नहीं खाता और स्टेक से लटकती दिखाई देने वाली चर्बी कभी नहीं खाता, चाहे स्वाद अच्छा हो या नहीं। आपको यह तय करना होगा कि आप क्या अधिक चाहते हैं, एक सेकंड के स्वादिष्ट स्वाद का आनंद, या जीवन भर अतिरिक्त 40 पाउंड वजन उठाना? मैं जानता हूं कि यह कम कार्ब वाले लोगों की इस धारणा के विपरीत है कि वसा अच्छी है, कार्ब्स बुरे हैं, लेकिन मैंने 18 वर्षों तक बिना डाइटिंग के 80 पाउंड वजन कम किया है और मैं दृश्य वसा या त्वचा नहीं खाता हूं। पर्याप्त कथन।

6. यह जांचना शुरू करें कि आप वास्तव में कितनी कैलोरी खा रहे हैं। यदि आप बार-बार बाहर खाना खाते हैं और आपका वजन अतिरिक्त है, तो संभवतः यही समस्या है। आप इतना नहीं खाते फिर भी आपका वजन कम नहीं हो सकता। हार्डीज़ ने हाल ही में एक नया बर्गर पेश किया है जो अकेले ही 1200 से कम कैलोरी देता है! अब यह भयावह है.

यदि आप वास्तव में अपने वजन की समस्या पर काबू पाना चाहते हैं, तो सबसे पहले यह देखें कि आप कहां खाते हैं, दूसरा यह कि आप क्या खाते हैं और तीसरा यह कि आप कितना खाते हैं। कहाँ, क्या और कितना? एक समय में एक टिप चुनकर इन चरणों को आज़माएँ, और देखें कि आप कितनी आसानी से रेस्तरां के भोजन से कुछ कैलोरी ले सकते हैं।

कीवर्ड:

वजन घटाना, ईएफटी वजन घटाना, वजन घटाने का कोच, इमोशनल ईटिंग

यदि आप प्राकृतिक उपकरण, दवाइयाँ और जड़ी-बूटियाँ प्राप्त करके मोटापे या दुबलेपन का इलाज करने में रुचि रखते हैं - तो बस यहाँ क्लिक करें और गाइड देखें

   यह सभी देखें:   

मोटापे के इलाज के सफल तरीकों पर अधिक लेख और सलाह के लिए (( यहाँ क्लिक करें ))

   यह भी देखें:   विशेष पृष्ठ   

होस्टिंग और डिज़ाइन रहस्य, मार्केटिंग और विज्ञापन, सब्ज़ियाँ उगाना, वेबसाइट सुधार, मनोविज्ञान और आत्म-विकास, पर्यटन स्थल। इंटरनेट से पैसे कैसे कमाएँ, अनोखी टी-शर्ट, प्रोग्राम और एप्लीकेशन, वेबसाइट गाइड, किताबें, उपहार और ऑफ़र, जड़ी-बूटियाँ, और भी बहुत कुछ.

No comments:

Post a Comment